Posted on 20 Feb, 2019 08:15 am

Likes - 0 551


फिल्म 'उरी' की वजह से सफलता की सीढ़ियाँ चढ़ रहे हैं विकी कौशल

विकी कौशल के ‘हाउज दि जोश’ डायलॉग ने बॉक्स ऑफिस पर ही नही बल्कि उनकी फैनफॉलोविंग में भी जोश जगा दिया।  2018 में संजू, मनमर्जिया और राजी फिल्म की वजह से लाइमलाइट में आए अभिनेता विकी कौशल 2019 में फिल्म उरी की वजह से सफलता की सीढ़ियाँ चढ़ रहे हैं। 11 जनवरी को रिलीज हुई बॉलीवूड की इस साल की पहली फिल्म उरी पिछले एक महिने से बॉक्स ऑफिस पर बनी हुई है। यही सफलता की वजह से 2019 की शुरूआत में लोकप्रिय अभिनेताओं की लिस्ट में 34 वे स्थान पर रहे विकी आज 6ठे स्थान तक पहूँच गये हैं।
स्कोर टेंड्स इंडिया के पिछले 45 दिनों के आँकडों को देखने पर समझ में आता हैं, कि 3 जनवरी 2019 को विकी कौशल 34 वे स्थान पर थे। तो फिल्म उरी के रिलीज के वक्त 10 जनवरी से 17 जनवरी के सप्ताह में वह 5 वे स्थान पर पहूँच गयें थे। जिसके बाद उनकी लोकप्रियकता में उतार-चढाव देखा गया। और फिर एक बार बॉक्स ऑफिस पर फिल्म को मिल रहें अच्छे रिस्पॉन्स की वजह से  14 फरवरी के दौरान विकी 6ठे स्थान पर पहूँच गयें।
स्कोर ट्रेंड्स इंडिया के सह संस्थापक अश्वनी कौल कहतें हैं, “विकी की हाल ही में रिलीज हुई फिल्म उरी की वजह से उनकी सफलता और सम्मान बढ गया हैं। उनके बारे में सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म, डिजीटल न्यूज और प्रिट न्यूज में काफी चर्चा हुई हैं। पिछले साल आयी उनकी फिल्म की वजह से वह चर्चा में जरूर रहे लेकिन 2019 में उनकी लोकप्रियता में अचानक से ज्यादा उछाल आया हैं।“
अश्वनी कौल आगे बताते हैं, “ 14 भारतीय भाषाओं में उपलब्ध 600 से अधिक समाचार स्रोतों से यह रैंकिंग उपलब्ध होती हैं। यह नंबर फेसबुक, ट्विटर, प्रिंट प्रकाशन, वायरल न्यूज, ब्रॉडकास्ट और डिजिटल प्लेटफॉर्म जैसे सैकड़ों स्रोतों से उठाए गए हैं और फिर कई अत्याधुनिक एल्गोरिदम इस विशाल डेटा की प्रक्रिया में सहायता करते हैं। जिससे बॉलीवुड सितारों के स्कोर और रैंकिंग तक हम पहुंच पाते हैं”