Posted on 15 Aug, 2019 01:30 pm

Likes - 0 539


अनुपमा चौहान ने इस स्वतंत्रता दिवस पे एक देशभक्ति गीत के साथ की अपनी शुरुआत

गायकी के क्षेत्र की नई सनसनी अनुपमा चौहान, इस स्वतंत्रता दिवस पे अपने गीत के साथ संगीत की दुनिया में कदम रखने के लिए पूरी तरह तैयार है! 15 अगस्त को रिलीज़ होने वाले देशभक्ति गीत "सर हिमालय का झुकने ना देंगे" के साथ संगीत जगत में अपना पहला कदम रखते हुए, अनुपमा संगीत प्रेमियों को लुभाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

म्यूजिक बैकग्राउंड वाले परिवार से सम्बन्ध रखने वाली अनुपमा ने 3 साल की उम्र से ही संगीत की औपचारिक ट्रेनिंग शुरू कर दी थी। अनुपमा उत्साहित होकर कहती हैं, "मेरे पिता ने संगीत में 14 साल ट्रेनिंग ली थी और इस कला में उनकी दिलचस्पी इतनी गहरी थी कि इसका मुझ पर भी असर हुआ है।" इस अपकमिंग सिंगिंग स्टार ने इंडस्ट्री के सर्वश्रेष्ठ लोगों से संगीत सीखा है। "मैं सौभाग्य से संगीत बिरादरी की सबसे अच्छी इंसान किशोरी अमोनकर से मिली। भारत के सबसे बड़े क्लासिकल सिंगर्स में से एक किशोरी अमोनकर को मैं ताई कहती थी, उन्होंने मुझे एक वर्ष से अधिक समय तक संगीत में प्रशिक्षित किया। मैंने बाद में पद्मभूषण, पद्मश्री और पद्मविभूषण से सम्मानित उस्ताद गुलाम मुस्तफा खान साहब और उनके बेटे कादिर मुस्तफा खान साहब से प्रशिक्षण लिया।

अनुपमा ने अपने बॉलीवुड कनेक्ट के बारे में कहा," वैसे तो पार्श्व गायन जानना भी अनिवार्य है और इसके लिए मैंने ललित पंडित से सीखा है। साथ ही मैं  सौभाग्यशाली थी कि स्वर्गीय रवींद्र जैन के अधीन प्रशिक्षण पाने का मुझे मौका मिला। "

अपने पहले गीत को लेकर वह बेहद उत्साहित लगती हैं इस गीत के लिए वास्तव में प्रतिभाशाली लोगों का सहयोग भी मिला है। गीत का निर्माण रिज़वान पांडे ने किया है, जबकि गीत और संगीत के पी सिंह का है। संगीत वीडियो नितेश सिन्हा द्वारा निर्देशित है।