Posted on 19 Mar, 2019 04:20 pm

Likes - 0 512


अजय देवगन वायुसेना के इस जाबांज का रोल निभाएंगे

रोहित शेट्टी की फिल्म सिम्बा में अपनी जबरदस्त एंट्री की वजह से दर्शकों की खूब तालियाँ बटोरने वाले और दर्शकों को गोलमाल अगेन, रेड और टोटल धमाल जैसी बैक-टू-बैक ब्लॉकबस्टर फ़िल्में देने के बाद अजय देवगन ने अपनी अगली फिल्म की घोषणा कर दी है और वह एक और वीर के अवतार में नज़र आने के लिए तैयार हैं। टी-सीरीज़ और सिलेक्ट मीडिया होल्डिंग्स एलएलपी ने इस महामुवी को बनाने के लिए हाथ मिलाया है, जो एक बेहतरीन कहानी है।

उनकी अगली फिल्म, जो दर्शकों को मंत्रमुग्ध करने वाली है, भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया है। फिल्म एक सच्ची घटना पर आधारित है और भारत की युद्ध से जुड़ी कहानियों में से एक है। अजय देवगन स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक की भूमिका में होंगे, जो 1971 के भारत-पाक युद्ध के दौरान भुज हवाई अड्डे के प्रभारी थे। यह कर्णिक और उनकी टीम थी, जिन्होंने स्थानीय महिलाओं की मदद से गुजरात के भुज में नष्ट हुई भारतीय वायु सेना की हवाई पट्टी का पुनर्निर्माण किया.

आपको बता दें कि इस फिल्म की कहानी 1971 में हुए भारत- पाकिस्तान युद्ध पर आधारित है। इस युद्ध के दौरान स्क्वैड्रन लीडर विजय कार्णिक भुज एयरपोर्ट पर अपनी टीम के साथ मौजूद थे, यहां कि एयरस्ट्रिप (हवाईपट्टी) तबाह हो गई थी। इस दौरान पाकिस्तान की तरफ से बमबारी की जा रही थी। इस समय एयरबेस पर उनके साथ 50 एयरफोर्स और 60 डिफेंस सिक्योरिटी के लोग मौजूद थे।  विजय कार्णिक और उनकी टीम ने इलाके की 300 महिलाओं की मदद से हवाईपट्टी को फिर से तैयार किया ताकि भारतीय सेना के जवानों को लेकर जाने वाली फ्लाइट वहां आसानी से लैंड कर सके। टी-सीरीज़ के भूषण कुमार कहते हैं,'इस साहसी कहानी को बताने की आवश्यकता है क्योंकि हम चाहते हैं कि आने वाली पीढ़ी इस बहादुर सैनिक, स्क्वाड्रन लीडर विजय के बारे में जाने। कार्णिक, जिन्होंने 1971 की लड़ाई में भारत की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। युद्ध में आम नागरिकों को शामिल करने के लिए उनका यह साहसिक कदम था। ”

इस घटना को याद करते हुए, स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक कहते हैं, “हम एक युद्ध लड़ रहे थे और अगर इन महिलाओं में से किसी की भी जान चली जाती, तो यह युद्ध के प्रयास में बड़ा नुकसान होता। लेकिन मैंने फैसला लिया और इसने काम किया। मैंने उन्हें जानकारी दी थी कि अगर हमला किया गया तो वे कहाँ शरण ले सकती हैं और उन्होंने बहादुरी से इसका पालन किया। इसके अलावा, मैं सिर्फ और सिर्फ अजय देवगन को अपना किरदार निभाते हुए देख सकता था और मुझे खुशी है कि वह इस फिल्म का हिस्सा हैं। "अभिषेक दुधैया द्वारा लिखित-निर्देशित इस फिल्म का निर्माण गिन्नी खनूजा, वजीर सिंह, भूषण कुमार, कृष्ण कुमार और अभिषेक दुधैया द्वारा किया जाएगा।