Posted on 14 Nov, 2019 03:50 pm

Likes - 0 643


आदित्य ओम ने मैला उठाने वालों पर बनाई एक फिल्म

बॉलीवुड में अब रियलिस्टिक सिनेमा और इशू बेस्ड फिल्मों का दौर है जहां देश और समाज के कड़वे सच को बड़े पर्दे पे पेश किया जा रहा है। तेलुगू और हिदी के प्रसिद्ध फिल्म अभिनेता और निर्देशक आदित्य ओम को निर्देशक और एक सामाजिक कार्यकर्ता के तौर पर छोटे शहरों और गांवों की कहानियों और समस्याओं ने हमेशा झिझोड़ा है। उनकी अगली फिल्म "मैला" भी देश की एक बड़ी समस्या पर बेस्ड है।

हालांकि भारत में कानून द्वारा प्रतिबंधित मैला उठाना ग्रामीण और शहरी भारत के कुछ हिस्सों में एक सामान्य काम था और अभी भी विपरीत दावों के बावजूद है। शायद ही कभी बॉलीवुड हो या कोई भारतीय फिल्म निर्माता हो शहरी भारत की चकाचौंध से निकल कर समाज के इस सड़े हुए पहलू पर प्रकाश डालने के लिए ग्रामीण भारत के शौचालय की ओर गया हो। फिल्म निर्माता आदित्य ओम ने यही किया है। उन्होंने हाल ही में मैला उठाने के विषय पर एक्सट्रेटा (मैला) नामक अपनी फीचर फिल्म पूरी की है। जिसे यूपी के बुंदेलखंड और चंबल क्षेत्र में फिल्माया गया। फिल्म मैला अगले साल की शुरुआत में अपना फिल्म फेस्टिवल का सफर शुरू करेगी। आदित्य ओम का कहना है कि सरकार के ईमानदार प्रयासों के बावजूद स्वच्छता कर्मचारियों की दुर्दशा दयनीय है और यह प्रथा अभी भी कुछ जगह पे प्रचलित है। फिल्म निर्माता ने आगे कहा कि उनकी फिल्म दुनिया के लिए एक चौंकाने वाली और आंख खोलने वाली मूवी होगी।

आपको बता दें कि आदित्य ओम की पिछली हिंदी फिल्म "मास्साब" ने फिल्म समारोहों में 25 से अधिक पुरस्कार जीते और अब वह थिएट्रिकल और डिजिटल रिलीज के लिए तैयार है। फिल्म में शिवा  सूर्यवंशी और रफी खान सहित कई स्थानीय कलाकारों ने उपयुक्त भूमिका निभाई है।