Posted on 02 Apr, 2019 03:50 pm

Likes - 0 569


वेब सीरीज 'मेड इन हेवन' से चर्चित अभिनेत्री यानिया भारद्वाज टाइप कास्ट नहीं होना चाहती

थिएटर और कई सारे टीवी विज्ञापन कर चुकीं एक्ट्रेस यानीया भारद्वाज ने अमेजन प्राइम ओरिजनल की वेब सीरीज 'मेड इन हेवन' से डिजिटल प्लेटफॉर्म पर अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज करवाई है। इस सीरीज को जोया अख्तर और रीमा कागती जैसी बेहतरीन डायरेक्टर्स ने डायरेक्ट किया है। आपको बता दें कि यानिया ऋतिक रोशन के साथ एक टीवी विज्ञापन में भी नजर आ चुकी हैं.

विज्ञान की एक छात्रा यानिया भारद्वाज का कहना है कि यह अभिनय के लिए उनका जुनून और प्यार है, जिसकी वजह से बॉलीवुड का एक हिस्सा बनना उन्हें आकर्षित करता है . यानिया कहती हैं ''एक अच्छी एक्ट्रेस होने पर मेरा ध्यान केंद्रित है, मैं यहाँ अभिनय करने के लिए हूँ." आपको बता दें की यानिया जो एक थिएटर कलाकार और टीवी विज्ञापन के लिए जाना माना चेहरा हैं, को एक्सेल एंटरटेनमेंट्स के नए अमेज़ॅन प्राइम स्पेशल शो 'मेड इन हेवन' में उनकी भूमिका के लिए प्रशंसा मिल रही है। यह शो ज़ोया अख्तर और रीमा कागती की रचना है और एक बहु-निर्देशक वेब-सीरीज़ है।

यानिया ने एपिसोड नंबर 5- 'ए मैरिज ऑफ कन्वेंशन' में शानदार प्रदर्शन के साथ 'सुखमनी' के किरदार को बखूबी निभाया है। वह एक छोटे शहर की पंजाबी लड़की का किरदार निभाती हैं, जो अमेरिका में रहने की इच्छा रखती है, लेकिन उसे ग्रीन कार्ड रखने वाले पति के लिए वहां बसना पड़ता है। वह अपने चरित्र का वर्णन करती है "मुझे अपने आप से बिलकुल विपरीत व्यवहार करना था। सुखमनी प्ले करना एक सुंदर अनुभव था। मैं उससे बिलकुल विपरीत हूँ। मैं बहुत शांत स्वभाव की लड़की हूँ. यह चुनौती थी और मुझे यह काम पसंद आया. उस किरदार के साथ एक संबंध महसूस हुआ जिसने मुझे एहसास दिलाया कि मैं कितनी काबिल और सक्षम हूं। जोया मैम के साथ इस यात्रा का हिस्सा बनना चाहती थी क्योंकि मैंने हमेशा उनके काम को सराहा है। सीरीज का हिस्सा बनने के लिए और उनकी रचना में एक चरित्र का चित्रण मेरे लिए बहुत मायने रखता है।''

यानिया ने इस शो के लिए अपनी तैयारियों के बारे में कहा “हालांकि मेरे ज्यादातर संवाद हिंदी में थे लेकिन मुझे हिंदी बोलते हुए खुद को पंजाबी लहजे में तैयार करना पड़ा, जिसके लिए मैं शूटिंग से 10-15 दिन पहले से अपने सभी दोस्तों के साथ पंजाबी में बातचीत करना शुरू कर देती थी। यहां तक कि एक टिपिकल पंजाबी लड़की के रूप में सही दिखने के लिए मैंने चार किलो अपना वजन बढाया। ” यानिया अपनी भूमिकाओं के साथ प्रयोग करना चाहती है "मैं टाइप कास्ट नहीं होना चाहती। मैं अलग-अलग भूमिकाएँ निभाना चाहती हूँ जो पहले कभी नहीं निभाए गए हों. वास्तव में, मुझे डार्क किरदार निभाना बहुत पसंद है, जो मेड इन हेवन में मेरे चरित्र के बिल्कुल विपरीत है। मैं ऐसी भूमिकाएँ कर सकती हूं और उनके साथ न्याय भी कर सकती हूं."

उन्होंने सलीम आरिफ के साथ थिएटर कलाकार के रूप में अपनी यात्रा शुरू की थी। बाद में उन्होंने गुलज़ार के कई नाटकों में अभिनय किया और नीरज कबी की कार्यशालाएँ की, जिसने उन्हें एक अभिनेत्री के रूप में बदल दिया "अभिनय एक जुनून रहा है, मेरे लिए यह कभी जॉब नहीं था, यह मेरी पसंद रही है। मुझे वैश्विक सिनेमा से प्यार है, जिसे मैं हर रोज़ कम से कम 1 फिल्म जरुर देखती हूँ.''